Weight Loss Program

रोशनी से जगमगाया आश्वासन गुरुकुल

पटाखों की गूंज व आकाशीय आतिशबाजी से रोमांचित हुए ग्रामीण

सोजत रोड. आलावास में आयोजित दीपोत्सव कार्यक्रम में बच्चों के बीच दाती महाराज।समीप के आश्वासन गुरुकुल बालग्राम आलावास में शुक्रवार को शनिधाम ट्रस्ट के संस्थापक महामंडलेश्वर मदन महाराज राजस्थानी के सानिध्य में दीपोत्सव हर्षोल्लास व धूमधाम के साथ मनाया गया। इस अवसर पर गुरुकुल परिसर को दीपमालाओं के साथ आकर्षक रंग-बिरंगी रोशनी से सजाया गया। रोशनी से गुरुकुल परिसर जगमगा उठा। इस मौके आयोजित आतिशबाजी का ग्रामीणों ने लुत्फ उठाया। गुरुकुल में जीवन संवार रहे बच्चों के साथ दिल्ली, मुंबई, चेन्नई,पुणे,जयपुर व प्रदेश भर से शनिभक्तों ने शनिधाम द्वारा आयोजित भव्य आतिशबाजी व भजन संध्या का लुप्त उठाया।

यह थे उपस्थित

उपखंड अधिकारी विशाल दवे,तहसीलदार हिम्मताराम मेहरा,थानाधिकारी प्रदीपकुमार शर्मा, सोजत विधायक संजना आगरी, कानाराम आगरी,सोजत रोड सरपंच कुंदन सिंह पंवार,स्वामी परम चेतनानंद, विष्णु कुमार व्यास सहित कई गांवों के सरपंच व वार्ड पंच सहित बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि व ग्रामीणजन उपस्थित थे।
दाती ने दिया बेटी बचाओ का संदेश
कार्यक्रम में महामंडलेश्वर दाती मदन महाराज राजस्थानी ने अपने संदेश में कहा कि दीपोत्सव आत्मियता,भाईचारा, प्रेम व स्नेह का पर्व है। इस पर्व पर क्रोध,तृष्णा,अंहकार का त्याग करना चाहिए। उन्होंने कहा कि जिस व्यक्ति में अंहकार होता है, वह कभी प्रगति नहीं कर सकता। गुरुकुल में अध्ययनरत बच्चों को शिक्षित बनकर आगे बढऩे का आशीर्वचन दिया। उन्होंने उपस्थित जनसमुदाय से जिले में कहीं भी अनाथ,असहाय या निर्धन बच्ची हो तो उसे गुरुकुल को सुपुर्द करने का आह्वान भी किया।
दो घंटे तक हुई आतिशबाजी
शनिधाम ट्रस्ट द्वारा खुले मैदान में आयोजित आतिशबाजी को देखने के लिए क्षेत्रभर से नागरिक उमड़ पड़े। करीब दो घंटे तक चली आकाशीय व जमीनी आतिशबाजी को देख सभी रोमांचित हो उठे। एक के बाद एक लगातार चली आतिशबाजी का नजारा देर रात तक उठाते रहे। शनिधाम की तरफ से संचालित किए जा रहे आश्वासन गुरुकुल के विद्यार्थियों ने तालियां बजा व बाबा के जयकारे लगा आतिशबाजी का आनंद लिया।
भक्ति संध्या ने समां बांधा
इस मौके पर भजन संध्या का भी आयोजन किया गया,जिसमें कई प्रमुख भजन गायकों ने एक से बढ़कर एक प्रस्तुति देकर श्रोताओं को आनंदित कर दिया। गुरू महिमा से मंडित भजनों पर श्रोतागण भाव-विभोर होकर हाथ ऊपर उठा बार-बार जयकारे लगाते रहे। इस मौके पर गुरुकुल के बच्चों ने भी रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति देकर खूब वाही-वाही लूटी।