Weight Loss Program

शनिधाम गांवों मे चलाएगा महिला सशक्तीकरण अभियान

 

महिलाओं की समस्याओं की जानकारी लेंगे,हाथों-हाथ समस्या निदान का होगा प्रयास,गांवों में सिलाई प्रशिक्षण केंद्र खोले जाएंगे, 
जिले में महिलाओं को स्वावलंबी बनाने तथा महिला सशक्तीकरण कार्यक्रम के तहत शनिधाम ने अनूठी योजना तैयार की है। इसके तहत शनिधाम के प्रणेता व महामंडलेश्वर दाती मदन महाराज राजस्थानी हर ग्राम पंचायत पर जाकर महिलाओं से रूबरू होंगे तथा उनकी समस्याओं का निदान करने का प्रयास किया जाएगा। कार्यक्रम की शुरूआत रविवार को सवराड़ गांव से की जाएगी। महिला पूर्ण शक्ति मिशन के साथ मिलकर की जा रही इस शुरूआत में जरूरतमंद महिलाओं को रोजगारोन्मुखी साधन भी शनिधाम की तरफ से मुहैय्या कराया जाएगा।
ट्रस्ट की निदेशिका मां श्रद्धा ने बताया कि शनिधाम ट्रस्ट के प्रणेता महामंडलेश्वर दाती मदन महाराज राजस्थानी गांव-गांव जाकर महिलाओं की समस्याओं के बारे में जानकारी लेंगे। गरीब व जरूरतमंद महिलाओं को सिलाई मशीन,अनाज तथा उनको पेंशन की मंजूरी भी मौके पर ही प्रदान की जाएगी। महिला जागरण कार्यक्रम में गांवों में महिलाओं को सिलाई का प्रशिक्षण देने के लिए केंद्र भी खोले जाएंगे। 
इन केंद्रों पर महिलाओं को प्रशिक्षण देने के दौरान भत्ता भी दिया जाएगा। इस दौरान गरीबों को गरीब कार्ड योजना से लाभान्वित करने के साथ उनको राहत व खाद्य सामग्री भी वितरित की जाएगी। दाती कार्यक्रम में ग्रामीणों को नशामुक्ति की शपथ दिलाने के साथ ही अधिकाधिक पौधारोपण करने के लिए भी प्रेरित करेंगे। इसके अलावा डॉक्टर्स की टीम भी इस दौरे में दाती महाराज के साथ रहेगी, जो गरीब लोगों का इलाज कर उन्हें निशुल्क दवाइयां वितरित करेंगी।