Weight Loss Program

दाती ने संतोष के परिवार को दिया संबल

शनिधाम ट्रस्ट के संस्थापक महामण्डलेश्वर मदन महाराज राजस्थानी ने मंगलवार को समीप के हरियामाली गांव में मृतक संतोष के परिजनों को आर्थिक सहायता व राशन सामग्री मुहैया कराई। शनि धाम ट्रस्ट द्वारा महिला सशक्तिकरण के लिए किए जा रहे कार्यों की कड़ी में यह सहायता मुहैया कराई गई। संतोष का गत दिनों जोधपुर चिकित्सालय में उपचार के दौरान देहांत हो गया था। परिवार की आर्थिक स्थिति बहुत दयनीय है। परिवार में वह कमाने वाली एक मात्र सदस्य थी। संतोष के परिवार में वृद्ध सास-ससुर भंवरलाल, पांच बच्चें व पति मगनाराम नायक हैं।


तीन बच्चियों को लिया गोद: मृतक संतोष की तीन पुत्रियों छह वर्ष,चार वर्ष व दो वर्ष को उन्होंने शनि धाम ट्रस्ट को सुपुर्द करने का कहा। जिस पर परिजन व ग्रामीण सहमत हो गए। दाती महाराज ने कहा कि बच्चियों की आलावास गुरुकुल में परवरिश की जाएगी। इनको गुरुकुल में पढ़ा लिखा कर शादी का खर्च भी शनि धाम ट्रस्ट उठाएगा। 

इक्यावन हजार का चेक दिया : दाती महाराज ने संतोष के ससुर भंवरलाल को इक्यावन हजार का चेक सुपुर्द किया। इसके साथ ही राशन सामग्री में गेहूं,चावल,चाय,शक्कर,घी,मिर्च मसाले सहित अन्य खाद्य सामग्री मुहैया कराई। 

यह थे मौजूद: हरियामाली सरपंच भीकी देवी,मांगीलाल,महेन्द्र सिंह,रणजीत सिंह, मोहनलाल, छोगा राम,कमरू खां, सवराड़ सरपंच कैलाश मालवीय, अनिल शर्मा, वीरेंद्र पूनिया, ओमप्रकाश मारू, पूर्व सरपंच रूपसिंह, मांगीलाल नायक, अशोक कुमार, रमेश कुमार, मोहनलाल सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण व महिलाएं मौजूद थी। 

बच्चों को दुलारा : दाती महाराज ने मृतक संतोष के बच्चों के सिर पर हाथ घुमा कर दुलार किया। उन्होंने कहा कि बच्चें ईश्वर का रूप हैं। दुखी व पीडि़तों की सहायता करना हर इंसान का कत्र्तव्य है।

 

BP5743-large